ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आएंगी ये फिल्में – अक्षय, अमिताभ जैसे दिग्गजों की फिल्में अब छोटी स्क्रीन पर होंगी रिलीज

हम सबने सोचा था कि इस साल गर्मियों की छुट्टियां नए तरीके से मनाएंगे। परिवार के साथ ठंडी जगहों पर जाएंगे, मस्ती करेंगे, अच्छी अच्छी फिल्में देखेंगे। आने वाली नई फिल्मों के बारे में सब कुछ पता भी कर लिया था। लेकिन एक वायरस ने सारे मंसूबों पर पानी फेर दिया। सबसे छोटी चाहत थी फिल्म देखने की, लेकिन वो भी अधूरी रह गई। अब तो लगता है कि फिल्में सिनेमाघरों की बजाय अपने घर के कमरे में ही देखनी पड़ेंगी, वो भी मोबाइल और कंप्यूटर की छोटी सी स्क्रीन पर। वैसे कौन कौन सी फिल्में हम घर बैठ कर देख सकते हैं? आइए जानते है उनके बारे में।

जो फिल्में हम सिनेमाघरों में जाकर देखने वाले थे, वो फिल्में अब हमे घर बैठे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखने को मिलेंगी। वर्तमान समय में नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम, डिज्नी + होटस्टार, जी5 जैसी कई ओटीटी प्लेटफॉर्म देश में उपलब्ध हैं। फिल्म निर्माताओं की माने तो लॉकडाउन की वजह से फिल्मों के व्यापार पर असर पड़ रहा है। ऐसे में इन फिल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करना जरूरी हो गया है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही फिल्में दर्शकों के सामने रहेंगी।

लक्ष्मी बम और गुलाबो सिताबो

खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार के अभिनय से सजी फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ इस साल ईद के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी। लेकिन इस महामारी की वजह से इसके रिलीज पर भी असर पड़ा है। ईद पर रिलीज ना होने की वजह से अब यह खबर आ रही है कि इस फिल्म को भी ओटीटी प्लेटफार्म डिज्नी + हॉटस्टार पर रिलीज किया जाएगा।

दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना के अभिनय से सजी फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ पारिवारिक फिल्म है। फिल्म की कहानी एक बूढ़े व्यक्ति, उसकी खानदानी हवेली और एक किराएदार के बारे में है। यह फिल्म इस साल अप्रैल में ही दर्शकों के सामने आने वाली थी। हालांकि अब यह फिल्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर हमें देखने को मिलेगी।

गुंजन सक्सेना – द कारगिल गर्ल

1999 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए कारगिल युद्ध को 20 साल हो चुके हैं। इस युद्ध में भाग लेने वाली भारतीय महिला सैनिक के जीवन पर आधारित फिल्म ‘गुंजन सक्सेना – द कारगिल गर्ल’ इस साल अप्रैल में रिलीज़ होने वाली थी। इस फिल्म में दिग्गज अभिनेत्री स्वर्गीय श्रीदेवी की पुत्री जान्हवी कपूर ने अभिनय किया है। अप्रैल में सिनेमाघरों में रिलीज ना होने की वजह से अब इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया जाएगा।

अन्य फिल्में

ऐसी और भी कई फिल्में हैं जो रिलीज के लिए अटकी पड़ी हैं, लेकिन देश की स्थिति सामान्य ना होने की वजह से अब इन्हें ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही रिलीज करना पड़ रहा है। अनुराग बसु द्वारा निर्देशित और विद्या बालन द्वारा अभिनीत फिल्म ‘लूडो’ अमेज़न प्राइम पर, महानायक अमिताभ बच्चन की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘झुंड’ नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हो सकती हैं।

हाल ही में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म ‘धूमकेतु’ 22 मई को जी 5 पर रिलीज भी कर दी गई है। इस फिल्म को दर्शकों द्वारा प्यार भी मिल रहा है। अगर आपने अभी तक इस फिल्म को नहीं देखा, तो एक बार जरूर देखें। पुष्पेन्द्र नाथ मिश्रा के निर्देशन में बनी इस फिल्म को फैंटम फिल्म्स और सोनी पिक्चर्स ने प्रोड्यूस किया है।

स्थिति कब तक सामान्य होगी, कुछ कहा नहीं जा सकता। बेहतर यही है कि हम सब अपना और अपने परिवार का ध्यान रखे। और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने वाली इन फिल्मों को जरूर देखें। срочный займ на карту онлайн


Posted

in

by

Tags:

Comments

One response to “ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आएंगी ये फिल्में – अक्षय, अमिताभ जैसे दिग्गजों की फिल्में अब छोटी स्क्रीन पर होंगी रिलीज”

  1. Rohan Avatar
    Rohan

    OTT is better than Cineplex

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *