एक डांसर से अफ़ेयर की बात पर अमिताभ बच्चन ने रेखा को जड़ा था तमाचा

ये कहानी है बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और बॉलीवुड में एवरग्रीन रेखा की। इनकी प्रेम कहानी अधूरी है पर अभी भी लोगों के ज़हन में कहीं न कहीं जिन्दा है और पता नहीं कब तक जिंदा रहेगी। अमिताभ और रेखा ऐसे प्रेमी जोड़े हैं , जिन्हें मजबूरियों के चलते एक दूसरे से जुदा होना पड़ा। पारिवारिक बंदिशों की वजह से वे रेखा को नहीं अपना पा रहे थे। अमिताभ और रेखा के अफेयर की बात अमिताभ की पत्नी जया को भी पता चल चुकी थी।

महानायक शादीशुदा होने के बाद भी रेखा से मोहब्बत कर बैठे। वे दोनों अपनी इस मोहब्बत को स्वीकार कर चुके थे और मन से एक दूसरे को अपना भी चुके थे। रेखा ने अपने प्रेम की कहानी कई बार कुछ इंटरव्यूज में खुल कर बताई पर बिग- बी ने कभी ये बात खुल कर नहीं बोली।

साल था 1981, अमिताभ बच्चन फ़िल्म ‘लावारिश ‘ की शूटिंग कर रहे थे तब एक गाना शूट हुआ था-‘अपनी तो जैसे-तैसे’ । यह गाना आज भी लोगों के दिलों पर राज करता है। इस गाने में ईरानी डांसर नेली ने परफॉर्म किया था।

इस गाने की शूटिंग के दौरान मीडिया में ये खबरें आने लगीं कि अमिताभ नेली के करीब आने लगे हैं। रेखा इस बात से अमिताभ से बहुत खफा थीं, वे गुस्से में अमिताभ से बात करने सीधा स्टेज पर पहुँच गई। वे अमिताभ बच्चन से कहने लगीं की – “आप मुझे धोखा क्यों दे रहे हैं?” अमिताभ ने उन्हें समझाने की बहुत कोशिश की और उन्हें समझाने के लिए अकेले में ले गए। उन्होंने रेखा को प्यार से बहुत समझाया कि जैसा वो सोच रहीं हैं वैसा कुछ भी नहीं है, उनके और नेली के बीच ऐसा कुछ नहीं है।
उन्होंने कहा कि जो खबरें मीडिया में चल रहीं हैं ,वे महज़ अफवाह हैं।

पर रेखा उनकी कोई बात सुन ही नहीं रहीं थीं। अमिताभ बॉलीवुड में ‘ एंग्री यंग मैन ‘ के नाम से मशहूर हैं। रेखा उनकी बात सुन नहीं रहीं थी और तरह-तरह के आरोप लगाये जा रहीं थीं।

रेखा की बातें सुनकर अमिताभ ने अपना आपा खो दिया और रेखा को तप्पड़ मार दिया। उसी साल अमिताभ , रेखा और जया फ़िल्म ‘सिलसिला’ साथ में कर रहे थे। रेखा ने गुस्से में वह फ़िल्म करने से इनकार कर दिया। कहा जाता है कि फिर अमिताभ के कहने पर ही रेखा ने ये फ़िल्म की थी और जया से भी फ़िल्म में काम करने के लिए अमिताभ ने ही बात की थी। онлайн займы


Posted

in

by

Tags:

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *