जब कमल हासन ने रानी मुखर्जी का जबरदस्ती धुलवाया था मेकअप

फ़िल्म “हे राम” को रिलीज़ हुए बीस साल हो गए। इस फ़िल्म के प्रमुख पात्र में कमल हासन , शाहरूख खान और रानीमुखर्जी थे। इस फ़िल्म की कहानी बंगाल के विभाजन पर आधारित थी।

हाल फ़िलहाल ही, फ़िल्म के बीस साल पूरे होने पर रानी मुक्हर्जी ने फ़िल्म से जुड़े और कमल हासन जैसे मशहूर अभिनेता के साथ काम के अनुभव को शेयर किया। रानी ने बताया कि जब वे छोटी थी तब प्लाट्फ़ोर्म स्लिपर्ज़ पहनती थी क्योंकि उनका क़द छोटा था। जब वह पहली बार कमल हासन से मिली और उन्होंने रानी मुक्हर्जी को वो स्लिपर्ज़ पहने हुए देखा तो एक दम से बोल उठे की “पागल हो क्या, जाओ फ़्लाट्स पहनो।” यह कहने के बाद उन्होंने रानी को एक सलाह दी की – “ आप क़द से नहीं उपलब्धियों से जाने जाते है।”

रानी आज भी इस सलाह के लिए उनकी आभारी है क्योंकि यह सुनने के बाद वह एक दम से कॉन्फ़िडेंट हो गयी थी।

सिर्फ़ इतना ही नही, आप अचंभित हो जाएँगे क्योंकि हासन जी ने रानी का दो बार मेकअप भी धुलवाया था। “हे राम” में रानी को अर्पणा का किरदार निभाना था और चूँकि यह कहानी बंगाल के विभाजन के समय की थी। कमल जी जब रानी से मिले तो उन्होंने उसे चेहरा धो का आने को कहा। रानी सुनते ही हैरान रह गई। वो जा कर केवल थोड़ा पानी छिड़क कर आ गई। इस पर फिर कमल जी ने कहा की “तुमने साफ़ नही किया है जा कर फिर से इस तरह से चेहरा साफ़ करो जैसे पैकप के वक़्त करती हो।”

रानी जब फिर धो कर आई तो पूरा मेकअप उतर चुका था। इसके बाद कमल जी ने रानी के चेहरे पर एक बिंदी लगाई और किसी मेकअप आर्टिस्ट से कहा की सिर्फ़ काजल लगा दे । फिर हसन जी बोले की “अब मेरी अर्पणा तैयार है”।

‘हे राम’ के एक सीन में कमल हासन और रानी मुखर्जी
‘हे राम’ के एक सीन में कमल हासन और रानी मुखर्जी

रानी ने कहा की उस समय हर अभिनेत्री ख़ूब सारा मेकअप लगती थी और उसे साधारण कहा जाता था पर कमल जी के साथ काम करके उसे समझ आया की अभिनेत्रियों को मेकअप की आवश्यकता ही नही है। रानी ने यह भी कहा की कमल जी के साथ गुज़ारा हर पल उनके लिए बहुत ख़ास था क्योंकि वे उनका बहुत सम्मान करती थी और उनसे बहुत कुछ  सिखती भी थी। займ онлайн


Posted

in

by

Tags:

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *