बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियाँ उत्तर प्रदेश में पैदा हुईं

फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्रियाँ मुंबई में रहती हैं, लेकिन उनका जन्म यूपी में हुआ था।

फिल्मों में काम करने वाले सितारे भारत के विभिन्न राज्यों से आते हैं और कुछ ऐसे भी हैं जो भारतीय मूल के होने के बावजूद विदेशों में पैदा हुए थे। लेकिन कुछ लोग भारत के सबसे बड़े और सबसे प्रसिद्ध राज्य, उत्तर प्रदेश में पैदा हुए थे। यहां हम उन अभिनेत्रियों के बारे में रिपोर्ट करेंगे जो उत्तर प्रदेश में पैदा हुई थीं, बॉलीवुड की ये प्रसिद्ध अभिनेत्रियाँ जिन्होंने लंबे समय तक उद्योग में काम किया है और जिनमें से कुछ बहुत लोकप्रिय थीं।

इन प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्रियों का जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ था।

बॉलीवुड की दुनिया में कई अभिनेता और अभिनेत्रियाँ हैं, जो भारत के विभिन्न प्रांतों से आते हैं, लेकिन हम आपको उत्तर प्रदेश की मिट्टी में जन्म लेने वाली अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे|

मंदाकिनी

फिल्म राम तेरी गंगा मैली हो गई (1991) से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री मंदाकिनी ने कई फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा, उसका नाम डॉन दाऊद इब्राहिम के अंडरवर्ल्ड के साथ भी जोड़ा गया, वह लंबे समय तक उसके साथ रही। बाद में उन्होंने इससे छुटकारा पा लिया और अब एक सामान्य जीवन जी रहे हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि वे यूपी के मेरठ जिले में पैदा हुई थी।

श्वेता तिवारी

बॉलीवुड और टेलीविजन अभिनेत्री श्वेता तिवारी ने छोटे पर्दे पर धूम मचाई। बिग बॉस 4 जीतने के बाद, उनकी लोकप्रियता बहुत बढ़ गई। इसके अलावा, ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा के किरदार ने उन्हें एक जाना-पहचाना नाम बना दिया। श्वेता तिवारी मुंबई की लड़की की तरह दिखती हैं, लेकिन उनका जन्म यूपी के प्रतापगढ़ में हुआ था, और उनकी पढ़ाई दिल्ली में हुई।

सोनल चौहान

आपने सोनल चौहान को एक अभिनेत्री के रूप में देखा होगा, जिन्होंने फिल्म ‘जन्नत’ में काम किया था और वह इस फिल्म में इमरान हाशमी के काफी करीब थी। उसके बाद उनका फैन बेस काफी बढ़ गया था। सोनल चौहान का करियर बॉलीवुड में बहुत कुछ नहीं कर सका, लेकिन उन्होने मॉडलिंग की दुनिया में बहुत पैसा कमाया है। सोनल का जन्म यूपी के हरदोई में हुआ था और बाद में उन्होंने दूसरे शहर में पढ़ाई की।

मीनाक्षी दीक्षित

बॉलीवुड की कई फिल्मों में नज़र आ चुकीं अभिनेत्री मीनाक्षी दीक्षित का जन्म यूपी के रायबरेली में हुआ था। हिंदी सिनेमा के अलावा, उन्होंने तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है।

दीप्ति भटनागर

शायद आपने अभिनेत्री दीप्ति भटनागर को देखा होगा, जिन्होंने फिल्म मन में आमिर खान के साथ काम किया और बॉलीवुड की कई फिल्मों में छोटे किरदार निभाये है| उनकी खूबसूरती के कई दीवाने हैं, लेकिन उनका दिल यूपी के लिए धड़कता है। ऐसा इसलिए क्योंकि उनका जन्म यूपी के मेरठ जिले में हुआ था।

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा इंडस्ट्री में लोकप्रिय अभिनेत्री हैं और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की पत्नी हैं। उन्हें एक फैशन दिवा माना जाता है और अनुष्का फिल्मों में भी काम करती हैं, लेकिन आपको आश्चर्य होगा कि अनुष्का का जन्म यूपी के अयोध्या शहर में हुआ था। अनुष्का ने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत ‘रब ने बना दी जोड़ी’ (2008) से की।

 

Download Unique Game to Play in Free Time

hairy woman


Posted

in

by

Tags:

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *