govinda-and-juhi-chawla-lead-role-mahabharat

B.R Chopra की ‘महाभारत’ में Govinda और Juhi Chawla निभाने वाले थे ये लीड रोल

जूही चावला और गोविंदा निभाने वाले थे महाभारत में किरदार

 बी.आर चोपड़ा ने बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्में दी है जिन्हें लोग आज भी याद करते हैं. इन फिल्मों के किरदार और कहानी लोगों को आज भी याद है. बी आर चोपड़ा ने पहली फिल्म 1959 में हिंदी सिनेमा को दी और आखरी 2008 में. इस बीच उनकी फिल्मों ने लोगों का बहुत मनोरंजन किया जैसे उनकी फिल्म बागबान,साधना,वक्त का नया दौर,कानून और भी इतनी अच्छी फिल्में देने के बावजूद उन्हें फिल्मों से ज्यादा दूरदर्शन पर मशहूर शो महाभारत के लिए याद किया जाता है यह शो दूरदर्शन पर 1988 से 1990 तक चला.

यह शो काफी लोकप्रिय और मशहूर रहा इस शो से जुड़े किरदार काफी मशहूर हुए ; रूपा गांगुली,प्रवीण कुमार,नितीश भारद्वाज, पंकज धीर,पुनीत आदि सभी कलाकारों  को इस शो के बाद एक नई पहचान मिली. लेकिन क्या आप जानते हैं बी आर चोपड़ा की महाभारत के लिए मशहूर बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा, चंकी पांडे और अभिनेत्री जूही चावला ने भी ऑडिशन दिया था.

 गुफी पटेल ने शकुनि का किरदार निभाया था और वह इस शो के एसोसिएट डायरेक्टर भी थे इसके अतिरिक्त उन्होंने कास्टिंग डायरेक्टर और प्रोडक्शन डिजाइनर की भी कमान संभाली हुई थी गुफी पटेल ने महाभारत का हर किरदार बहुत ही संजीदगी से ढूंढा था उन्होंने कुल 5000 एक्ट्रेस के ऑडिशन लिए थे जो कि बहुत हैरानी की बात है.

आपको बता दें की गुफी पटेल ने द्रौपदी के किरदार के लिए कुल 6 अदाकाराओ को शॉर्टलिस्ट किया था जिसमें से एक एक्ट्रेस थी जूही चावला लेकिन जूही चावला यह किरदार निभा नहीं पाई क्योंकि उसी वक्त उनको एक फिल्म मिल गई और वह उस में बिजी हो गई इसके अलावा गोविंदा को महाभारत में अभिमन्यु के किरदार के लिए शॉर्टलिस्ट कर लिया था लेकिन उस वक्त वह भी फिल्मों में बिजी हो गए और दोनों ही बी आर चोपड़ा की महाभारत का हिस्सा नहीं बन सके.


Posted

in

by

Tags: