हाथी के हेयरस्टाइल ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका

इंडियन फ़ॉरेस्ट डिपॉर्ट्मेंट से सुधा रामेन ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक अनोखा फ़ोटो बहुत वायरल हो रहा है। इस फ़ोटो में तमिलनाडु का एक बहुत ख़ास हाथी है। इस हाथी को सेनगामालम हाथी कहते है। यह हाथी मन्नारगुडी शहर के राजगोपालस्वामी मंदिर का है। इस हाथी की अनोखी बात इसका हेयरस्टाइल है जो इसे अन्य हाथियों से अलग बनाता है।

कहा जा रहा है कि साल 2003 में इस हाथी को इस मंदिर में लाया गया था। मंदिर में लाए जाने के बाद इसकी बहुत देखभाल होने लगी और यह चर्चा का कारण बनते हुए बहुत प्रसिद्ध होने लगा।

सुधा रामेन ने फ़ोटो के साथ लिखा कि – “बॉब कट सेनगामालम हाथी”। जब से यह तस्वीर सोशल मीडिया पर डाली गयी है, लोग इस हाथी की तारीफ़ कर रहे है। महावत राजगोपाल जिन्होंने इस हाथी के बाल काटे, उनका कहना है कि वे सेनगामलम को अपने बच्चे के समान प्यार करते है।

इन्होंने इंटरनेट पर वीडियो देखा जिसमें हाथी के बच्चे का बॉब कट किया हुआ था। इसे देख कर उन्हें लगा कि उन्हें भी अपने हाथी को एक नया लुक देना चाहिए इसीलिए उन्होंने अपने हाथी के बाल लम्बे करना शुरू किया। पर बाल काटना उनके लिए मुश्किल था क्योंकि यह तब ही मुमकिन होता जब उनका हाथी शांति से बैठता। पर इन्होंने सेंगामलम का लुक बहुत अच्छे से बदला और इसके फ़ोटो को सोशल मीडिया पर डालने के बाद लोगों ने इनकी बहुत तारीफ़ की।

हाथी का यह रूप लोगों को बहुत पसंद आ रहा है। कहा जाता है कि हाथी के सर पर बाल होने से हवा की गर्मी इनसे दूर रहती है। सेंगामन के बालों को गर्मी में हफ़्ते में तीन बार धोना पड़ता है। गर्मी के मौसम में सेंगामन को ठंडक देने के लिए इन पर 45000 रुपय ख़र्च होते है। लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह हाथी बहुत ‘क्यूट’ है वही किसी ने कहा कि वह बहुत प्यारा है और उसमें मित्रता का भाव भी है। वह तुरंत लोगों को अपना मित्र बना लेता है।

सभी ने इस हाथी के नय लुक को पसंद किया और इसकी प्रशंसा भी की। unshaven girl


Posted

in

by

Tags:

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *