क्या सैनिटाइज़र आग पकड़ सकता है? जानने के लिए पढ़ें कि जले हुए हाथों की वायरल फोटो असली है या नकली।

जब कोरोनोवायरस महामारी पूरी दुनिया को जकड़ रही है, लोगों को COVID -19 से संक्रमित होने से बचाने के लिए कुछ बुनियादी नियमों का पालन करने के लिए कहा गया है।

लोगों को मास्क पहनने और साबुन या हैंड सैनिटाइज़र का उपयोग करके अपने हाथों को साफ रखने की अपील की गई। इंटरनेट पर सामने आई एक तस्वीर ने लोगों को सैनिटाइज़र के उपयोग से डरा दिया है। फ़ोटो का दावा है कि एक महिला ने सैनिटाइज़र का इस्तेमाल किया और फिर काम करने के लिए रसोई में गई, लेकिन सैनिटाइज़र की वजह से जल गई। अब सवाल उठता है, ‘क्या सैनिटाइजर आग पकड़ सकता है?’

जले हुए हाथों की वायरल फोटो असली है या नकली?

फेसबुक यूजर याओ जोंग द्वारा साझा की गई एक तस्वीर में हथेली से कोहनी तक एक महिला के हाथ पूरी तरह से जले हुए दिखाई दिए। पोस्ट के कैप्शन में दावा किया गया है कि महिला ने अपनी बाहों पर सैनिटाइज़र लगाया था और फिर खाना पकाने के लिए रसोई में गई थी। तब उसके हाथों ने आग पकड़ ली क्योंकि सैनिटाइज़र के संपर्क में लपटें हो सकती हैं।

SHARE IT AROUND YO YOUR LOVED ONES….This lady here applied sanitizer on her arms and went to the kitchen to cook….

陈耀宗 ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಸೋಮವಾರ, ಮಾರ್ಚ್ 23, 2020

तथ्यों की जांच

डॉ एड्रेन वोंग द्वारा एक लेख के अनुसार, शेयर की गई तस्वीर एक महिला की है, जिसके हाथ जलने के बाद स्किन ग्राफ्ट बने थे। तस्वीर को स्किन ग्राफ्ट डोनर साइट पर पोस्ट किया गया था। इसका मतलब है कि पोस्ट नकली है और एक धोखा है ।

क्या सैनिटाइजर आग पकड़ सकता है? सैनिटाइज़र ज्वलनशील है?

जबकि सैनिटाइज़र में एक निश्चित मात्रा में अल्कोहल होता है, ज्वलनशीलता की संभावना होती है। द सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन, यूएस की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह सुनिश्चित किया जाता है कि सैनिटाइज़र आग नहीं पकड़े, लोगों को यह सुनिश्चित करना होगा कि हैंड सैनिटाइज़र का उपयोग करने के बाद उनके हाथ सूखे हैं। तभी वे अपने काम के साथ जारी रख सकते हैं, और आग पकड़ने की संभावना शून्य है।

Trending on Twitter

अपने बच्चों को आसानी से सिखाये गणित इस मजेदार ऐप से

займ на карту без отказов круглосуточно


Posted

in

by

Tags:

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *