हिमाचल प्रदेश की खतरनाक सड़क, कच्चे दिल वाले न देखें इस Video को

आपने सुना ही होगा की मुश्किल रास्ते सुनहरे सफ़र तक ले जातें है। यह वीडियो इस बात का प्रमाण है। 54 सेकंड का यह वीडियो हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में ‘सच दर्रे’ एक पास ही एक पहाड़ी से लिया गया है। इसे गाड़ी में बैठे किसी व्यक्ति ने लिया है।

वीडियो को इंडियन रेवेन्यू सर्विस अफ़सर अंकुर रपारिया ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर पोस्ट किया। हिमाचल के इस जोखिम भरे रास्ते पर एक गाड़ी चल रही है। रास्ते की चौड़ाई इतनी कम है की गाड़ी का निकल पना बहुत कठिन है। इतना ही नही बल्कि इसी रास्ते के नीचे बर्फ़ की घाटी भी है। मतलब अगर गाड़ी चलाने मे थोड़ी भी चूक हुई तो प्राण जा सकते है। खाई की तरफ़ एक झरना भी है। जितना सुंदर रास्ता दिख रहा है, इसे पार करना बहुत मुश्किल भी है।

यह वीडियो आठ नौ महीने पुराना है पर भारत की सुंदरता को बख़ूबी दिखाया है। पोस्ट करते समय अंकुर ने “अतुल्य भारत” लिखा और इस जगह के बारे मे बताया। इसे अब तक 27 हज़ार लोगों ने देखा है और दो हज़ार से अधिक लोगों ने पसंद भी किया है।

कुछ लोगों ने प्रतिक्रिया देते हुए हिमाचल प्रदेश को भारत के सबसे सुंदर राज्य मे से एक कहा और उसके सौंदर्य की प्रशंसा की। एक व्यक्ति ने कहा की वे ऐसे रास्ते को देख कर बेहोश हो जाएँगे। वही किसी ने कहा की अक्सर कठिन रास्ते हमें सुंदर कहानी या सुंदर मंज़िल की ओर ले जाते है। buy over the counter medicines


Posted

in

by

Tags:

Comments

One response to “हिमाचल प्रदेश की खतरनाक सड़क, कच्चे दिल वाले न देखें इस Video को”

  1. पीयूष घोष Avatar
    पीयूष घोष

    ऐसे रास्ते हमे पश्चिम सिक्किम का याद दिलाती है , परन्तु फर्क ऐक बात की है, सिक्किम हरे-भरे है, ऑर इन पर्वतो को मानव आक्रमण का सामना करना पड़ा होगा ।
    इसलिए खुबसूरती पर ढेरों दाग लग गया है ।
    ये
    कल्पना की जा सकती है पहले जब यह जगह हरा भरा रहा होगा तो खुबसूरती कैसी रही होगी ।
    अब हम सिर्फ कल्पना करके ही खुश हो सकतें है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *