शाहरुख खान ने कोरोना से जंग में दिया पीएम का साथ, लिए कई बड़े इनिशिएटिव होंगे ये फायदे

Coronavirus : शाहरुख खान ने गुरुवार को कोरोना से देश की जंग में सरकार के साथ हाथ मिलाया और कई इनिशिएटिव लिए। जानें उन्होंने क्या इनिशिएटिव लिए और उससे किन- किन लोगों को कोरोना लाॅकडाउन में फायदा पहुंचाया जा सकता है।

बाॅलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान ने गुरुवार को केंद्र व राज्य सरकार की कोरोना महामारी से लड़ने में मदद करने का अनाउंसमेंट किया। उन्होंने कई इनिशिएटिव्स के बारे में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फैंस से साझा किया। सरकार को कोरोना से लड़ने में मदद के लिए शाहरुख ने कई कंपनीज से सहायता ली है जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स, रेड चिलीज इंटरटेनमेंट, मीर फाउंडेशन और रेड चिलीज वीएफएक्स शामिल हैं। बता दें इन सभी कंपनीज के फाउंडर खुद शाहरुख खान हैं।

View this post on Instagram

In these times it’s imp to make everyone around u working tirelessly for u.. not related to u.. perhaps even unknown to u… to feel they are not alone and by themselves. Let’s just make sure we all do our little bit to look after each other. India and all Indians are One Family. Stay Safe Stay Healthy and don’t forget to pray. @narendramodi #PMOIndia @uddhavthackeray @Adityathackeray @mamataofficial @arvindkejriwal @RedChilliesEnt @redchillies.vfx @kkriders @MeerFoundationofficial @rotibankfdn #WorkingPeoplesCharter @Eksaathfoundation @pragyakapoor_

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk) on

शाहरुख ने कोरोना से लड़ने को कई इनिशिएटिव्स लिए

शाहरुख ने इस बारे में बात करते हुए कहा, ‘मामले की गंभीरता को समझते हुए मैंने और मेरी टीम ने ये कंट्रीब्यूशन करने का फैसला लिया। हम कोरोना महामारी से लड़ने के लिए कई सारे इनिशिएटिव्स ला रहे हैं।’ एक्टर ने पीएम नरेंद्र मेदी और कई राज्यों के सीएम उद्धव ठाकरे, ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल के कोरोना के खिलाफ उठाए कदमों की सराहना भी की। बता दें कि गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों में कोविड 19 के देश भर में कुल 1965 मरीज और 50 लोगों की मौत के मामले दर्ज हुए हैं।

इन इनशिएटिव्स से होगा गरीबों व जरुतमंदों का फायदा

वहीं शाहरुख ने कहा कि वो अपने बिजनेस पार्टनर्स गौरी खान, जूही चावला और जय मेहता के साथ मिल कर पीएम केयर फंड में आईपीएल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की मदद के जरिए दान देंगे। शाहरुख की मीर फाउंडेशन हर रोज 5500 जरुरतमंद परिवारों को फूड प्रोवाइड करा रही है। वहीं कई परिवारों सहित अस्पतालों में हर रोज करीब 2000 फ्रेशली कुक्ड फूड पैकेट्स पहुंचाने के लिए शाहरुख ने एक किचन का सेटअप किया है। इसके साथ ही रोटी फाउंडेशन के साथ मिल कर शाहरुख की एनजीओ 3 लाख फूड पैकेट्स करीब 10,000 गरीबों लोगों में हर रोज बांटेंगे। इसमें दिहाड़ी पर काम करने वाले मजदूर शामिल हैं। वहीं मीर फाउंडेश व पीपल चार्टर्स साथ मिल कर लगभग 2500 दिहाड़ी मजदूरों के घरों में जरुरत का सामान पहुंचाएंगे।

इस आर्टिकल के संबंध में आपके विचारों का हमें इंतजार रहेगा| आप पोस्ट पर अपने विचार कमैंट सेक्शन में शेयर कर सकते हैं|

Download Education Games for Kids

онлайн займ


Posted

in

by

Tags:

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *