shatrughan-sinha-biggest-mirror-on-set

सेट पर सबसे बड़ा आईना रखते थे Shatrughan Sinha

 शत्रुघ्न सिन्हा अपने जमाने के सुपरस्टार रह चुके हैं फिल्म हिट होने के लिए फिल्म में सिर्फ शत्रुघ्न सिन्हा का होना काफी था. शत्रुघ्न सिन्हा का स्टारडम इतना बड़ा था कि वह सीधा बिग बी अमिताभ बच्चन को टक्कर देते थे. शत्रुघ्न सिन्हा को शॉट गन कहते हैं. शार्ट गन का जन्म 9 दिसंबर 1945 में पटना में हुआ. शत्रुघ्न सिन्हा ने कई बड़ी-बड़ी फिल्मों में काम किया है जैसे परवाना, चेतना, दीवाना हूं पागल नहीं और भी कई.उन्होंने 1969 फिल्म “साजन”से अपने करियर की शुरुआत की.

 एक वक्त था जब कहा जाता था कि शत्रुघ्न सिन्हा बाकी स्टार से बड़ा आइना रखते थे. कहा जाता है कि उनके मेकअप रूम में भी सबसे बड़ा आईना होता था इस बात की पुष्टि उस वक्त की मशहूर अदाकारा परवीन बॉबी खुद एक इंटरव्यू के दौरान कहती है कि उनके पास सबसे छोटा आईना है लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा अपने साथ सबसे बड़ा आईना लेकर चलते हैं. जितना बड़ा उनका स्टारडम था उससे काफी बड़ा उनका आईना था परवीन बॉबी आगे बोलती हैं कि उनका आईना इतना बड़ा होता था कि वह काफी जगह कवर करता था और बाकी स्टार्स उन्हें और उनके आइने को देखकर उनकी हंसी उड़ाया करते थे.

जहां-जहां शत्रुघ्न सिन्हा जाते थे वहां-वहां उनका आइना उनके साथ जाता था. शत्रुघ्न सिन्हा इतने बड़े स्टार थे कि बाकी बड़े स्टार भी उनकी बढ़ती हुई इमेज को लेकर इनसिक्योर फील करते थे. सदी के दो बड़े कलाकार अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा ने कई बड़ी फिल्मों में एक साथ काम किया है लेकिन दोनों के बीच तनाव और झगड़े हमेशा सुर्खियों में बने रहते थे और उस वक्त उन दोनों ने एक दूसरे से बातें करना भी बंद कर दिया था. इंडस्ट्री में उस वक्त एक बात मशहूर थी कि जितना बड़ा स्टार उतना बड़ा आईना.


Posted

in

by

Tags:

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *