अमिताभ को जलाने के लिये रेखा आयी संजय दत्त के करीब

बॉलीवुड में रेखा की चर्चा हो और अमिताभ का नाम में जुड़े ऐसा हो ही नहीं सकता। या फिर बिग बी की चर्चा और रेखा का नाम  उससे न जुड़े। इन दोनों स्टारों में से किसी की भी चर्चा हो, तो दूसरे का नाम खुद-ब-खुद आ जाता है।

बरहाल अब यह दोनों अलग-अलग दिशाओं में रहते हैं यानी एक दूसरों के सामने आने से कतराते हैं। हुआ कुछ यूं था कि अमिताभ बच्चन की तो शादी 1973 में जया बच्चन के साथ हो ही गई थी।

शादी के दो-तीन साल बाद अमिताभ बच्चन और रेखा सुर्खियों में आने लगे थे। एक फिल्म थी  ‘दो अनजाने’ दौर था 1976 का, इस फिल्म में दोनों काम कर रहे थे रेखा और अमिताभ। कहते हैं इसी फिल्म को करते समय दोनों के बीच नज़दीकियां बड़ी थी।

सेट पर रेखा हमेशा देर से आती थी और सूट को लेकर ज्यादा सीरियस भी नहीं रहती थी। एक दिन अमिताभ उन्हें कहते हैं कि आप समय पर सेट पर आया करें और सीरियसली फिल्म करे। कहते हैं कि अमिताभ रेखा को बहुत पसंद आ गए थे। जिसके बाद वह समय पर सेट पर पहुंचने लगीं थी और सीरियस होकर फिल्मों की शूटिंग करती थी।

शूटिंग के साथ साथ रेखा अमिताभ बच्चन को  दिल भी दे बैठे थी। यह कहानी जो हमने आपको ऊपर बताई है।  दरसल  लेखक यासिर उस्मान की किताब ‘रेखा द अनटोल्ड स्टोरी’ ‌से उठाई है। इस किताब में इस कहानी का जिक्र किया गया है । जो  हमने आपको बताया सारा का सारा किताब में बताया गया है।

जब जया ने रेखा को डिनर पर बुलाया

मीडिया रिपोर्ट्स में अमिताभ और रेखा के चर्चे होने लगे थे शायद इससे अमिताभ की पत्नी जया नाखुश थी। एक दिन अमिताभ शूटिंग के सिलसिले से मुंबई से बाहर जाते हैं तो जया रेखा को फोन कर डिनर के लिए इनवाइट करती है। रेखा डर रही थी कहीं वह उनकी बेइज्जती ना करें। हालांकि जब देखा पहुंची तो जया ने उनसे नरमी से आसानी से बात की। दोनों ने खूब बातें की, डिनर किया जया ने तो रेखा को अपने पूरा घर भी दिखाया। हालांकि इनकी बातों में अमिताभ का जिक्र नहीं हुआ था। लेकिन कहानी यहीं से पलट जाती है।

मीडिया के जरिए अमिताभ को डिनर के बारे में पता चल जाता है। अपने शादीशुदा रिश्ते को बचाने के लिए अमिताभ ने  रेखा से दूरी बना ली। क्योंकि उन्हें पता चल गया था कि जया उनकी और रेखा के बारे में सब कुछ जानती हैं। शायद इसीलिए उन्होंने रेखा से दूर रहना ही उचित समझा।

1981 में दिखे थे आखरी बार साथ

1981 के बाद दोनों कभी ऑनस्क्रीन नहीं दिखे । इन दोनों की आखिरी फिल्म ‘सिलसिला’ थी, जब यह दोनों साथ दिखे थे। इसके बाद ऑनस्क्रीन इनकी जोड़ी कहीं नहीं देखी। और आज से ऑनस्क्रीन क्या ऑफ-स्क्रीन भी एक दूसरे  के सामने खड़े होने से कतराते हैं नजरे नहीं मिलाना चाहते।

ब्रेकअप के बाद जलाने का सीन

अमिताभ और रेखा एक दूसरे से अलग हो गए थे।  मिलना जुलना बंद हो गया था।  फिल्में तो दूर किसी पार्टी में भी साथ नहीं दिखते थे। लेखक यासीर उस्‍मान की किताब रेखा द अनटोल्ड स्टोरी’ के मुताबिक साल 1984 में रेखा और संजय दत्त एक ही फिल्म में काम कर रहे थे। फिल्म का नाम था ‘जमीन और आसमान’। इस फिल्म की वजह से दोनों एक दूसरे के नजदीक आ गए थे। इन दोनों के अफेयर के चर्चे मीडिया में छाए थे।  Times Now के आर्टिकल के मुताबिक रेखा ने एक बार कहा था कि अमिताभ को जलाने के लिए उन्होंने संजय दत्त से दोस्ती की थी।

मीडिया में खबरें फैलने लगी कि रेखा ने गुपचुप तरीके से अपने से 5 साल छोटे संजय दत्त से शादी कर ली है। आज फिर रेखा और अमिताभ बच्चन को लेकर कई खबरें मीडिया में छाई रहती है। अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगाओ तो अपने दोस्तों और अपने चाहने वालों को जरूर शेयर करें। और ऐसे तमाम मजेदार किस्सों के लिए  जुड़े रहें हमारे साथ।

займ на карту срочно без отказа


Posted

in

by

Tags:

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *