भारत सरकार ने पहले से प्रतिबंधित 59 चीनी ऐप के अलावा 47 चीनी ऐप्स किये बैन

सरकार ने सोमवार को पहले से प्रतिबंधित 59 चीनी ऐप के अलावा 47 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया। 47 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय दूरसंचार मंत्रालय द्वारा सुरक्षा समीक्षा के बाद लिया गया था। प्रतिबंधित चीनी ऐप्स की सूची की पुष्टि की प्रतीक्षा की जा रही है।

विभिन्न मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, 47 प्रतिबंधित चीनी ऐप पहले से प्रतिबंधित ऐप्स के क्लोन के रूप में काम कर रहे थे। प्रतिबंधित चीनी ऐप्स की सूची की पुष्टि की प्रतीक्षा की जा रही है। यह कदम सरकार द्वारा पिछले महीने TikTok और WeChat सहित 59 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने के बाद आया है।

अनुसरणीय विवरण…

राष्ट्रीय सुरक्षा और उपयोगकर्ता गोपनीयता के संभावित उल्लंघनों के लिए कुल 275 ऐप सरकारी राडार पर थे। PubG सहित प्रमुख ऐप, को उन 275 ऐप्स की सूची में कहा गया था, जिन्हें सरकार द्वारा जल्द ही प्रतिबंधित किया जा सकता है।

रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि सरकार उन ऐप्स को भी करीब से देख रही है जो न सिर्फ चीनी हैं बल्कि चीन के भी निवेश होंगे।

इस रिपोर्ट के बीच यह भी कहा गया कि संयुक्त राज्य अमेरिका भी बीजिंग में राज्य के अधिकारियों के साथ डेटा साझा करने के लिए चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा रहा था।

चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध के कारण भारत और लद्दाख के बीच तनाव जारी है, दोनों देशों की सेनाओं के बीच एक हिंसक चेहरे के बाद जारी है। सरकार की संप्रभुता, अखंडता और रक्षा के लिए पूर्वाग्रह से मुक्त गतिविधियों में लगे थे। займ онлайн на карту без отказа


Posted

in

by

Tags:

Comments

One response to “भारत सरकार ने पहले से प्रतिबंधित 59 चीनी ऐप के अलावा 47 चीनी ऐप्स किये बैन”

  1. Chabilal Pokhrel Avatar
    Chabilal Pokhrel

    सभी चाईनीज एप्स पर प्रतिबंध लगे तो अच्छा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *