पहले सड़क पर थूका, फिर हाथों से करना पड़ा साफ

कोरोनावायरस के बड़ते संकट मे सरकार और पुलिस हर संभव प्रयास कर रहे हैं जिससे इसका संकट कम हो जाए। अब यदि किसी व्यक्ति को देखा जाए की वे लॉकडाउन का पालन नही कर रहा तो उसे फ़ाइन देना पड़ सकता है और जेल भी भेजा जा सकता है। रास्ते पर हर व्यक्ति को सोशियल डिस्टैनसिंग का पालन करना होगा और थूकने पर भी पाबंदी लगाई गई हैं । यदि कोई थूके तो उसे हज़ार रुपय तक का फ़ाइन देना पड़ सकता है।

इसी दौरान चंडीगढ़ मे एक पुरुष एक बच्चे के साथ बाइक पर सवार कही जा रहा था । उसने सुरक्षा के लिए हेलमेट भी नही पहना था और रास्ते में थूकते हुए जा रहा था । जैसे ही ट्रैफ़िक मार्शल की नज़र उन पर पड़ी उन्होंने इसे रोका और पानी की बोतल ले कर उनके पास गए और उस व्यक्ति से उनके थूकने के स्थान को साफ भी कराया।

ट्रैफ़िक मार्शल ने उन्हें कहा – “ऐसे थूकना अच्छा नहीं लगता, बच्चे के साथ जा रहे हैं और ऐसी गलती कर रहे हैं। ऐसा मत करिएगा दोबारा। यहां हम ड्यूटी कर रहे हैं और आप यहीं थूक कर जा रहे हैं।”

रिपोर्ट के अनुसार ट्रैफ़िक मार्शल का नाम बलदेव सिंघ बताया गया । वीडियो मे चालक का मुख तो  ठीक से नही दिखा पर उसने माफ़ी भी माँगी और हाथ भी जोड़े । ट्रैफ़िक मार्शल ने कहा की “बीमारी इतनी बुरी तरह फैल रही है और आप ऐसी हरकत करके जा रहे है। इसके लिए सज़ा भी है।” फिर वे उस व्यक्ति से हज़ार रुपय का फ़ाइन लेने के लिए उसे आगे ले गए ।

लोगों ने बलदेव सिंघ की ख़ूब प्रशंसा की और बहुत बार इस वीडियो को शेयर भी किया।

जानकारी के लिए , यदि कोई व्यक्ति जो कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया हो रास्ते पर थूके तो वे एक मीटर के दूरी तक हर चीज़ को इनफेक्ट कर सकता है । इससे जो भी व्यक्ति आस पास हो उसे भी कोरोनावायरस होने का ख़तरा होता है । लोगो के जुतो पर वह थूक लग जाए तो वे जहाँ भी जाएगा कोरोनावायरस वहाँ फैलता रहेगा। hairy girls


Posted

in

by

Tags:

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *