पाकिस्तान के मंत्री की गलत अंग्रेजी में ट्वीट के देख हंसे लोग, सोशल मीडिया पर जमकर हुए ट्रोल

पाकिस्तान के साइंस एंड टेक्‍नोलॉजी के मंत्री फवाद चौधरी एक बार फिर से अपने ट्वीट की वजह से सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए हैं। दरअसल फवाद चौधरी ने भारत के लॉकडाउन के ऊपर ट्वीट किया। ट्वीट में फवाद साहब ने India की जगह Endia लिखा दिया। इसके बाद उन्होंने Lockdown को CoronaLockddow लिखा जैसा कि आप देख रहे हैं. Pandemic (महामारी) को Pendamic लिखा। जबकि Because को becauuse भी कहा।

अब जैसे ही उनके इस ट्वीट पर लोगों की नज़र पड़ी तो लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करना शुरू कर दिया। सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति ने कहा कि “जिस देश के सांइस एवं टैक्नोलॉजी मंत्री की ग्रामर ऐसी हो।उस देश के बाकी लोग कितने अक्लमंद होंगे इसका अंदाजा भलीभांति लगाया जा सकता है।”

दूसरे यूजर ने लिखा है – “इन्हें science and technology minister इसीलिए बनाया है, क्योंकि पाकिस्तान में इस डिपार्टमेंट को कोई काम नहीं है।”

फवाद साहब से भले ही मैसेज सही से नहीं लिखा गया हो लेकिन हम उनके संदेश को समझाने की कोशिश कर रहे हैं। इस पूरे ट्वीट का मतलब जो हमने समझा है वह यह कि “कोरोना वायरस लॉकडाउन से भारत के नागरिक को सबक लेना चाहिए कि राजनीतिक दबाव का समर्थन ना करें। सरकार ने कश्‍मीर के अनिश्चितकालीन लॉकडाउन के जरिए सिर्फ वहां के लोगों को दर्द दिया। भारत अभी जो झेल रहा है वह महामारी की वजह से नहीं बल्कि भारत की फेल लीडरशिप की वजह से है| फवाद चौधरी के इस ट्वीट पर लोगों ने काफी मजेदार प्रतिक्रियायें दी हैं।

इस आर्टिकल के संबंध में आपके विचारों का हमें इंतजार रहेगा| आप पोस्ट पर अपने विचार कमैंट सेक्शन में शेयर कर सकते हैं|

Download Education Games for Kids

микрозаймы онлайн


Posted

in

by

Tags:

Comments

One response to “पाकिस्तान के मंत्री की गलत अंग्रेजी में ट्वीट के देख हंसे लोग, सोशल मीडिया पर जमकर हुए ट्रोल”

  1. Aditya yadav Avatar
    Aditya yadav

    Who made you science and technology minister..india ki ssc mts ki post bhi tu crack na kar payega.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *