उद्धव ठाकरे के खिलाफ ग़लत भाषा का इस्तेमाल करने पर कंगना के ख़िलाफ़ थाने में दर्ज हुआ मामला

बॉलीवुड की क्वीन कही जाने वाले कंगना रनौत के खिलाफ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के लिए कथित तौर पर गलत भाषा का इस्तेमाल करने पर एक अभिवक्ता ने विक्रोली थाने पर संज्ञेय अपराध का मामला दर्ज कराया गया है।

एक अधिकारी ने बताया, कि “वकील नितिन माने ने अपनी शिकायत में कहा कि अभिनेत्री ने मुख्यमंत्री के खिलाफ गलत भाषा का इस्तेमाल किया और अपने फेसबुक अकाउंट पर वह वीडियो अपलोड किया।’’  हालांकि अभी तक इस मामले पर कोई भी प्राथमिकी यानी एफ आई आर दर्ज नहीं की गई है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने वकील से कोर्ट का रुख करने को भी कहा है।

क्या था पूरा मामला

बॉलीवुड की क्वीन कंगना राणावत सुशांत सिंह राजपूत के मौत को लेकर सजाने के लिए लगातार आवाज उठा रही थीं। इसी बीच उन्होंने महाराष्ट्र सरकार और मुंबई के पुलिस कमिश्नर पर भी तंज कसे थे जिसके बाद से सियासी घमासान शुरू हो गया था। कंगना ने संजय रावत पर आरोप लगाया था कि उन्होंने कंगना को धमकी दी थी कि अब वह मुंबई में कदम नहीं रख सकती। जिसके जवाब में कंगना ने ट्विटर पर खुलेआम मुंबई की तुलना पीओके यानी पाक अधिकृत कश्मीर से की थी। जिसके बाद महाराष्ट्र ग्रह मंत्री अनिल देशमुख ने भी कंगना को मुंबई ना आने का अल्टीमेटम दे दिया।
इसके बाद से मामले ने सिर पकड़ लिया और नौबत यहां तक आ गई कि जब कंगना ने कहा था, कि “मैं 9 तारीख को मुंबई आ रही हूं, मुंबई किसी के बाप की नहीं है। मुंबई मेरी कर्म भूमि जन्म भूमि है किसी में हिम्मत हो तो मुझे रोक के दिखाए। जय महाराष्ट्र, जय महाराष्ट्र!” यह बात महाराष्ट्र के सत्ताधारी यों को नागवार गुजरी और 9 तारीख को जब कंगना अपने पैतृक घर हिमाचल प्रदेश से मुंबई के लिए रवाना हुई तो उसी दिन सुबह करीब 10:35 पर कंगना के मणिकर्णिका ऑफिस पर बीएमसी का बुलडोजर चल गया। हालांकि मुंबई हाईकोर्ट ने बीएमसी के इस कार्रवाई पर रोक लगा दी थी और बीएमसी से जवाब भी मांगा था।

बीएमसी की कार्रवाई के बाद जब कंगना मुंबई की अपने घर पहुंची तो उन्होंने एक वीडियो जारी कर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा था, ‘उद्धव ठाकरे तुझे क्या लगता है कि तूने फिल्म माफिया के साथ मिलकर मेरा घर तोड़कर मेरे से बहुत बड़ा बदला लिया है। आज मेरा घर टूटा है, कल तेरा घमंड टूटेगा। ये वक्त का पहिया है, याद रखना, हमेशा एक जैसा नहीं रहता, और मुझे लगता है कि तुमने मेरे पर बहुत बड़ा अहसान किया है। क्योंकि मुझे पता तो था कि कश्मीरी पंडितों पर क्या बीती होगी आज मैंने महसूस किया है।’

कंगना रनौत ने विडिओ में आगे कहा था, “आज मैं इस देश को वचन देती हूं कि मैं सिर्फ अयोध्या पर ही नहीं बल्कि कश्मीर पर भी फिल्म बनाऊंगी। क्योंकि मुझे पता था कि ये हमारे साथ होना तो होगा लेकिन मेरे साथ हुआ है। इसका कोई मतलब है, इसके कोई मायने हैं। उद्धव ठाकरे ये जो क्रूरता और आतंक है, अच्छा हुआ ये मेरे साथ हुआ, क्योंकि इसको कुछ मायने हैं। जय हिंद, जय महाराष्ट्र।”

देखें कंगना का यह विडिओ जिसमे उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे पर जुबानी वार किया था।

वीडियो में शिवसेना के नेता और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के लिए ‘तू और तेरा’ जैसे शब्द का इस्तेमाल किए जाने पर कंगना के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

Download K4 Cleaner to boost your Phone

Download K4 Cleaner
Download K4 Cleaner
hairy girl


Posted

in

by

Tags:

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *