राजीव त्यागी की मौत को लेकर ‌संबित पात्रा के खिलाफ़ FIR

राजीव त्यागी की मौत को लेकर चौतरफा घिरे ‌संबित पात्रा, यूपी कांग्रेस ने थाने में तहरीर देते हुए लगाए गंभीर आरोप!

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी की बीते 12 अगस्त को हार्ट अटैक आने के चलते आकस्मिक मौत हो गई थी। राजीव त्यागी के मौत के बाद राजनीतिक गलियारे में हलचल का दौर शुरू हो गया है क्योंकि राजीव त्यागी भारतीय राजनीति का जाना माना चेहरा थे। यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने लखनऊ के हजरतगंज थाने में बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के ख़िलाफ़ तहरीर देते हुए, उन्हें और निजी चैनल के एक एंकर को राजीव त्यागी के मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

राजीव त्यागी की मौत को साजिशन हत्या करारा देते हुए यूपी कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा है कि 12 अगस्त यानी बुधवार को एक निजी चैनल में डिबेट के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी को अपमानित करते हुए उन्हें अपशब्द कहे और उन्हें नक़ली हिन्दू कहकर उनके धार्मिक आस्था को चोट पहुंचाने का काम किया था, जिससे उन्हें गहरा सदमा लगा था।

आरोप यह भी लगाया गया है कि, इस डिबेट के दौरान निजी चैनल के एंकर ने इस जहरीली बहस को रोकने की कोशिश तक भी नहीं की और डिबेट का लाइव प्रसारण करते रहे।

गिरफ्तारी की उठी मांग

लखनऊ के हजरतगंज थाने में तहरीर देते हुए यूपी कांग्रेस ने बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा, उस निजी चैनल के मालिक और एंकर के ख़िलाफ़ साजिशन हत्या का मुकदमा दर्ज कर सभी को गिरफ़्तार करने की भी मांग की है। इस मामले लो लेकर पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है।

राजीव त्यागी के मौत के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर दुख जताया था और कहा था कि, “कांग्रेस ने आज अपना एक बब्बर शेर खो दिया। राजीव त्यागी का कांग्रेस प्रेम व संघर्ष की प्रेरणा, हमेशा याद रहेगा। उन्हें मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि व परिवार को संवेदनाएं।”

राजीव त्यागी की पत्नी ने भी संबित पात्रा पर लगाए गंभीर आरोप

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा इस समय चौतरफा घिर चुके हैं। एक तरफ यूपी कांग्रेस ने उनके खिलाफ लखनऊ में तहरीर दी है और दूसरी तरफ राजीव त्यागी की पत्नी ने अपने पति की मौत को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि-

“तीन-चार बार संबित पात्रा ने मेरे पति को जयचंद-जयचंद बोला लेकिन मुझे लगा कि वह इतने मजबूत हैं कि यह भी झेल लेंगे। मैं हमेशा अपने सारे काम छोड़कर उनकी डिबेट्स देखती थी क्योंकि मैं ही सबसे पहले बताती थी कि कहां पर क्या सही है और क्या गलत है। पानी भी उन्होंने दो-तीन बार पिया लेकिन यह तो सामान्य ही है और पानी तो पीते ही रहते थे।”

Download K4 Games – India’s own gaming app

Write a Review and Earn Rs. 100

займ онлайн на карту без отказа


Posted

in

by

Tags:

Comments

One response to “राजीव त्यागी की मौत को लेकर ‌संबित पात्रा के खिलाफ़ FIR”

  1. Sp Avatar

    In same show, islamic representative gave open challenge after bangalore riots to BJP representative, they should register fir against them

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *