प्रियंका गांधी को बंगला खाली करने का नोटिस, जाने क्या है अब प्रियंका का प्लान

भारत सरकार ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का लोधी एस्टेट वाला सरकारी बंगला खाली कराने का नोटिस भेजा है। इस नोटिस में कहा गया है कि आवंटन रद्द हो गया है क्योंकि वह अब स्‍पेशल प्रोजेक्‍शन ग्रुप प्रोटेक्‍टी (SPG protectee) नहीं है. इसके साथ ही उन्‍हें 3.26 लाख रुपये का बकाया भुगतान करने के लिए भी कहा गया था, जो उन्‍होंने तुरंत ऑनलाइन कर दिया था.

लोधी एस्‍टेट स्थित बंगला नंबर 35 खाली करने के लिए प्रियंका को एक अगस्‍त तक का समय दिया गया है। इस पर कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं ने विरोध जताया। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी और मोदी सरकार की कांग्रेस नेतृत्व से अंधी नफरत तथा प्रतिशोध की भावना जग जाहिर है। उन्होंने साथ ही कहा कि प्रियंका का बंगला खाली कराने का नोटिस मोदी-योगी की बेचैनी दिखाता है।

वहीं, कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने प्रियंका गांधी को बंगला खाली करने का नोटिस मिलने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि यह मकान सुरक्षा कारणों से मिला था। उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम इंदिरा और राजीव गांधी की हत्या हुई थी और परिवार को हमेशा गंभीर खतरा रहता है।

प्रियंका गांधी के लखनऊ ‘शिफ्ट’ करने का प्‍लान

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) अपना बेस कैंप (Base Camp) दिल्‍ली से लखनऊ (Delhi to Lucknow) शिफ्ट करने की योजना बना रही है.

सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका गांधी की इस साल की शुरुआत में ‘बेस’ शिफ्ट करने की योजना कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण अमल में नहीं लाई जा सकी थी. उनकी बेटी मिराया की इस साल बोर्ड की परीक्षाएं हैं और वह इंतजार कर रही हैं कि वे स्थानांतरित होने से पहले खत्म हो जाएं.

कांग्रेस नेता ने लखनऊ में एक घर को अपने लिए फाइनल किया है. यह वह घर है जो कांग्रेस नेता शीला कौल का था जो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आंटी थीं. सूत्रों का कहना है कि प्रियंका गांधी ने विधानसभा और लोकसभा चुनावों से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के लिए उस घर को यूपी में अपने आधार के रूप में इस्तेमाल करने का फैसला किया है. быстрые займы на карту


Posted

in

by

Tags:

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *